Sat. Sep 26th, 2020
IPL TITLE SPONSORSHIP RIGHTS FOR 2020

2020 के लिए आईपीएल टाइटल स्पॉन्सरशिप राईट्स के लिए ब्याज (“आईओओआई”) के विस्तार के लिए निमंत्रण 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (“बीसीसीआई”) ने Indian IPL t20 लीग 2020 के लिए शीर्षक प्रायोजन के अधिकार प्राप्त करने और रुचि व्यक्त करने के लिए तीसरे पक्ष को आमंत्रित करता है।बीसीसीआई ये नोटिस जारी कर दिया है की इस बार का आईपीएल 2020,19 सितंबर, 2020 से 10 नवंबर, 2020 तक संयुक्त अरब अमीरात UAE में खेला जाएगा।

स्पॉन्सर शिप का अधिकार 18 अगस्त, 2020 से 31 दिसंबर, 2020 तक की समय सिमा उपलब्ध हैं। अधिकार केवल उन्ही दलों को दिया जाएगा जो ईओआई जमा करते हैं और इसके योग्य पाए जाते हैं।

तीसरे पक्ष के खातों के अनुसार इच्छुक तीसरे पक्ष का टर्नओवर INR 300 करोड़ से अधिक होना चाहिए। यह अदिकार केवल इंडियन के लिए है.

तीसरे पक्ष के लिए जो भी इच्छुक होंगे उन्हें किसी भी अधिकार को प्राप्त करने के लिए, नीचे दिए गए ईओआई के नियम के अनुसार प्रस्तुत करना होगा। संदेह और धोखा धड़ी से बचने के लिए, यह स्पष्ट कर दिया गया है की इसमें एजेंसी / एजेंट बोली के लिए पात्र नहीं हैं और एजेंसी / एजेंट द्वारा प्रस्तुत किसी भी बोली को स्वीकार कर नहीं किया जाएगा।

प्रत्येक ईओआई को चाहिए:

  • तृतीय पक्ष का पूरा नाम और पता देना जरूरी होगा
  • जिस उत्पाद श्रेणी या उत्पाद श्रेणियों को बताना होगा. जिसके संबंध में तीसरी पार्टी को आईपीएल
  • 2020 के लिए टाइटल प्रायोजक के रूप में नियुक्त करने की रुचि है; तथा
    INR 300 करोड़ के टर्नओवर वाले अंतिम ऑडिटेड खाते को बताना होगा (केवल भारतीय के लिए रुपए तीन सौ करोड़ है.)।

ईओआई के वितरण के बाद सभी अधिकारों और उत्पाद श्रेणियों पर चर्चा की जाएगी, और प्रत्येक तीसरे पक्ष के पास ईओआई जमा करने के लिए, तीसरे पक्षों को अपने ईओआई में अधिकार प्राप्त करने के लिए किसी भी तरह की फीस शामिल करने की आवश्यकता नहीं है। अंतिम बोली नीचे दिए गए खंड में बताया गया है

धोखाधड़ी से बचने के लिए, यह स्पष्ट किया जाता है कि बीसीसीआई को किसी तीसरे पक्ष को अधिकार देने के लिए मान्य नहीं किया जाएगा और ईओआई जमा करने के बाद ही बीसीसीआई के साथ बातचीत के दौरान उच्चतम शुल्क का भुगतान करने की इच्छा जताया गया है। इस संबंध में BCCI का निर्णय कई अन्य प्रासंगिक कारकों पर भी निर्भर करता है, लेकिन यह सीमित नहीं है, और इसमें किसी भी प्रकार से तीसरे पक्ष के अधिकारों का शोषण करने का इरादा नहीं रखता है और जिसकी जांच / मूल्यांकन बीओसीआई द्वारा चर्चा के दौरान इच्छुक तृतीय पक्षों के साथ किया जाएगा

न तो बीसीसीआई और न ही इसके अधिकारी, कर्मचारी और / या एजेंट, किसी भी परिस्थिति में, किसी भी तरह से किसी भी तरह से जिम्मेदार या उत्तरदायी किसी भी कीमत, देनदारियों, नुकसान, नुकसान या किसी भी तरह के खर्च के लिए जिम्मेदार या उत्तरदायी होंगे। इस दस्तावेज़ के संबंध में या किसी ईओआई की तैयारी या वितरण के परिणामस्वरूप उत्पन्न या पीड़ित।

इस IEOI के संबंध में सभी मामले या प्रक्रिया भारत के कानूनों द्वारा शासित होगी, इसके संघर्ष-कानून सिद्धांतों के संदर्भ के बिना और कोई भी विवाद मुंबई, भारत में न्यायालयों के विशेष क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

प्रत्येक EOI को निम्नलिखित पते पर ईमेल द्वारा दिया जाना चाहिए: eoi@bcci.tv निम्नलिखित विषय पंक्ति के साथ “IPL 2020 के लिए टाइटल प्रायोजक के लिए EOI” और 14 अगस्त 2020 को 5.00 बजे IST द्वारा प्राप्त किया जाना चाहिए। इसके बाद इस समयसीमा पर विचार नहीं किया जाएगा जब तक कि बीसीसीआई अपने विवेकाधिकार से अन्यथा निर्णय नहीं ले लेता।

ईओआई की डिलीवरी के बाद, बीसीसीआई इच्छुक थर्ड पार्टी को राइट्स, प्रोडक्ट कैटेगरी और एंटाइटेलमेंट की सूचना देगा। अंतिम बोली 18 अगस्त, 2020 को सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच eoi@bcci.tv पर भेजी जानी चाहिए। उपरोक्त समय अनुसूची बीसीसीआई द्वारा अपने विवेकाधिकार में संशोधन के अधीन है।

NOTE – अगर लगता इस पोस्ट में कुछ मिसिंग है तो आप ऑफिसियल वेबसाइट https://www.iplt20.com/ पर विजिट करके इनफार्मेशन प्राप्त कर सकते और इस पोस्ट में किसी भी प्रकार का तुर्टि का जिम्मेद्वार indianiplt20 .com नहीं होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *