India vs New Zealand 1st Test Match highlights 2020

India vs New Zealand 1st Test Match highlights 2020

india vs new zealand 1st test highlights

पहला दिन

पहला टेस्ट मैच वेलिंगटन में इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बिच खेला गया: पहला टेस्ट मैच में टीम न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेलिंगटन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच है। पहले बल्लेबाजी करने के लिए भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही क्योंकि भारतीय क्रिकेटरों के शीर्ष क्रम को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने ढेर कर दिया। पहले दिन भारतीय टीम पांच विकेट खोकर 122 रन ही बना सकी। जिसके बावजूद मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग करते हुए पारी को संभालने की पूरी कोशिश की, उन्होंने 34 रन बनाए और आउट हुए। उसके बाद कप्तान कोहली भी अपनी पारी को संभाल नहीं पाए और सस्ते में चलते बने ।

दूसरा दिन

उसके बाद दूसरे दिन, भारतीय पारी की पूरी पारी उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत पर उम्मीद जताई थी । रहाणे (38 रन) और ऋषभ पंत (10) रन बनाकर क्रीज पर बने हुए थे। इसके बाद भारतीय टीम दूसरे दिन पारी की शुरुआत करने आई, भारतीय टीम ने अपने पहले दिन 122 रन बनाए थे, इसके बाद उन्होंने आगे खेलना शुरू किया। आंजिक्ये रहाणे और ऋषभ पंत मैदान पर आए। न्यूजीलैंड की टीम ने दूसरे दिन की शुरुआत एक स्पिन गेंदबाज के साथ की। गेंदबाजी करने आए एजाज पटेल। पंत ने पहले ही ओवर में छक्का जड़ाऔर भारत का स्कोर 129/5, रहाणे- (38) और पंत (17) भारतीय टीम दूसरे दिन की पहली पारी में 165 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

न्यूजीलैंड की पारी की शुरुआत करते हुए न्यूजीलैंड की टीम टॉम लेथम और ब्लंडेल बल्लेबाजी करने आए। और भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह नई गेंद फेंकने आए। बुमराह ने पहले ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। 11 वें ओवर की शुरुआत करने आए इशांत शर्मा और दूसरी गेंद पर टॉम लाथम को पवेलियन भेजकर भारतीय टीम को पहले विकेट के रूप में सफलता दिलाई। लाथम ने 11 रन बनाए। इसके बाद केन विलियमसन आये बैटिंग करने उस समय न्यूजीलैंड का स्कोर 26 था  उसके बाद, गेंदबाजी फिर से इशांत शर्मा को सौंप दी गई और एक बार फिर भारत के लिए बड़ी सफलता हासिल की। 27 वें ओवर की चौथी गेंद पर ईशांत शर्मा ने ब्लंडेल को बोल्ड किया। ब्लंडेल 80 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए।

तीसरा दिन

तीसरे दिन तक, भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाए थे और जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 348 रन पर समाप्त हुई थी। न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 89 रन बनाए। और भारत के लिए इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए। तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी शुरू होने के बावजूद, टीम इंडिया तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 4 विकेट खोकर 144 रन बना पाई।दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 58 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। लेकिन टीम इंडिया फिलहाल न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है। अजिंक्य रहाणे 25 और हनुमा विहारी 15 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

चौथा दिन

चौथे दिन, भारतीय टीम न्यूजीलैंड टीम के सामने जीत के लिए केवल 9 रनों का लक्ष्य रखी थी और इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम। 10 गेंद खेलकर लक्ष्य हासिल किया और 10 विकेट से जीत हासिल की। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Know To More Visit  My Facebook Page And Like

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*